जज़्बा

Raju Srivastava : क्या आप जानते हैं राजू श्रीवास्तव की 12 साल की बेटी उन्हीं की तरह है दिलेर

Raju Srivastava : जैसे कि आप जानते हैं कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह निधन हो गया वह 58 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था। अब उनके परिवार में उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव और बेटी अंतरा श्रीवास्तव रह गए हैं। आयुष्मान श्रीवास्तव एक सितार वादक है। राजू श्रीवास्तव की जिंदगी हमेशा ही चर्चा में बनी रहती है और उनकी बेटी अंतरा श्रीवास्तव भी हमेशा चर्चा में रहती है। क्योंकि 12 साल की उम्र में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित की जा चुकी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत सरकार राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार 18 साल के कम उम्र के बच्चों को देती है। सभी चुनौतियों से लड़ने अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों की जान बचाने के लिए इस पुरस्कार को दिया जाता है। अब 2006 में अंतरा श्रीवास्तव को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। खबर के अनुसार उस समय अंतरा केवल 12 वर्ष की थी।

Raju Srivastava

Raju Srivastava : घर पर लुटेरों ने हमला कर दिया

अंतरा श्रीवास्तव जब 12 साल की थी तब उनके घर पर लुटेरों ने हमला कर दिया था। उस समय घर पर अंतरा और उनकी मां के अलावा और कोई भी नहीं था। उस समय लुटेरों ने शिखा श्रीवास्तव के ऊपर बंदूक तान दी परंतु अंतरा बिल्कुल भी नहीं डरी। शिखा पर जब लुटेरों ने बंदूक तानी हुई थी तब अंतरा अपने कमरे में थी और सूझबूझ दिखाते हुए और बिना डरे उसने पुलिस को फोन किया और पुलिस से मदद मांगी।

अंतरा ने खिड़की से चौकीदार से भी मदद मांगी और लुटेरों के सामने हिम्मत भी दिखाई पुलिस और चौकीदार समय पर पहुंच गए और मां बेटी दोनों की जान बच गई। अंतरा ने 2019 में वीरता पुरस्कार प्राप्त किया और अपनी तस्वीर भी शेयर की थी। अंतरा श्रीवास्तव हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करती है उन्होंने गोल्डन एरोज, वोडका डायरीज जैसी फिल्मों में काम किया हुआ है।

Also Read : IAS Vishakha Yadav : जानिये दिल्ली की विशाखा की कहानी, किस तरह दो असफलताओं के बावजूद यूपीएससी की परीक्षा में पाया ऑल इंडिया रैंक 6

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button