Priya Paul : इस महिला को उसके पति ने छोड़ दिया था 2 साल तक रही डिप्रेशन में फिर बनी मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल एम्बेसडर

Priya Paul

Priya Paul : बचपन में ही हर कोई सपना देख लेता है कि उसे बड़े होकर क्या बनना होता है। कोई इंजीनियर बनना चाहता है तो कोई डॉक्टर बनना चाहता है कोई महिला ब्यूटी क्वीन बनने का सपना देखती है। ऐसे में कई परिवार ऐसे होते हैं जो लड़कियों की जल्दी शादी कर देते हैं और उनका सपना पूरा नहीं हो पाता है। ऐसा ही कुछ एक महिला ने देखा है इसके बाद मुश्किलों का सामना करते हुए अमेरिका में हुए मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल एंबेस्डर 2022 का खिताब जीता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम बात कर रहे हैं प्रिया परमीता पॉल के बारे में जिन की कहानी बहुत ही ज्यादा प्रेरणादायक है। उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत ही स्ट्रगल किया है। असम की रहने वाली प्रिया इस समय मुंबई में रहती है और वह एक आईटी कंपनी में जॉब करती है। मियामी में हुए अमेरिका के मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल अंबेस्टर 2022 के फाइनल में प्रिया फाइनलिस्ट चुनी गई थी। इस कंपटीशन में 72 पार्टिसिपेंट्स शामिल हुए थे जिसमें बैच नंबर 59 इंडिया की प्रिया चुनी गई थी। उन्होंने अब यह खिताब अपने नाम कर लिया है।

Priya Paul

Priya Paul : जीवन में बहुत ही उतार-चढ़ाव देखा 

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में बहुत ही उतार-चढ़ाव देखा परंतु उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और अपने सपने को पूरा कर दिखाया। 2016 में प्रिया (Priya Paul) की शादी हुई थी ससुराल में सास ससुर पति के अलावा दो देवर थे, फिर बाद में तो सब कुछ ठीक चल रहा था इसके कुछ समय बाद पति अलग रहने लगे। एक दिन प्रिया के पास ईमेल आया जिसमें लिखा था मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता हूं और मैं जा रहा हूं। प्रिया की जिंदगी में तो भूचाल ही आ गया था। उसने अपने पति से संपर्क करने की काफी कोशिश की परंतु कोई जवाब नहीं मिला।

बाद में पता चला कि उनका किसी दूसरे के साथ अफेयर था। 2 साल तक लगभग प्रिया अपने पति को मनाती रही परंतु वह नहीं माने और फिर वह डिप्रेशन में चली गई। 2018 में दोनों का तलाक हो गया। डिप्रेशन की वजह से प्रिया की नौकरी भी छूट गई।

प्रिया (Priya Paul) काफी टूट चुकी थी उन्हें बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में उन्होंने हालात से लड़ने का फैसला लिया और अपने सपने को पूरा करने की ठान ली। इसके लिए काफी मेहनत करी उन्होंने वजन कम किया, योग, जिम, रनिंग को अपने डेली रूटीन में शामिल किया। खुद को फिट किया और प्रिया का कॉन्फिडेंस भी बड़ा। अंत में उन्होंने मिस वर्ल्ड इंटरनेशनल 2022 का खिताब अपने नाम किया और अपने सपने को साकार किया।

Also Read : Lalitha Rao : जानिए भारत की पहली महिला इंजीनियर की कहानी जिसकी 15 साल की उम्र में हुई शादी और 18 में बनी विधवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *