जज़्बा

Kavita Chawla : जानिए कविता की कहानी जिनको पिता ने नहीं करने दी पढ़ाई और शादी के बाद बन गई हाउसवाइफ आज है करोड़पति

Kavita Chawla : हमारा समाज का आज भी सबसे बड़ा वर्ग यही सोचता है कि हाउसवाइफ को कुछ भी नहीं करना पड़ता है। वह केवल घर पर रहती है लेकिन सभी इंसानों के पास जीने का हक और सपने देखने का अधिकार एक ही समान होता है। चाहे वह व्यक्ति हाउसवाइफ ही क्यों ना हो इस कथन को सच कर दिखाया है। कोल्हापुर महाराष्ट्र की कविता चावला ने जो मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति की पहली करोड़पति बन गई है आइए आपको बताते हैं कौन है कविता चावला।

कविता चावला (Kavita Chawla) कोल्हापुर महाराष्ट्र की रहने वाली है ना ही वह किसी कंपनी की मालकिन है और ना ही वह किसी प्राइवेट कंपनी में जॉब करती हैं। वह एक हाउसवाइफ है और उन्होंने अपने घर की जिम्मेदारियां उठाई है। अमिताभ बच्चन द्वारा चल रहा देश का फेवरेट क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 में 10000000 रूपए जीतने वाली पहली महिला बनी है। एक करोड़ जीतने के बाद कविता चावला के सामने 7.5 करोड़ का सवाल होगा।

Kavita Chawla

Kavita Chawla : जिंदगी का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं

45 वर्ष की कविता जिनकी जिंदगी का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। कविता शुरू से ही आगे पढ़ना चाहती थी परंतु पिता ने दसवीं के बाद पढ़ाई रोक दी। कविता ने बताया भी था कि टीचर के समझाने के बाद उनके पिता आगे की पढ़ाई के लिए राजी हुए थे। कविता (Kavita Chawla) ने शादी से पहले केवल 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 21 साल पहले केबीसी हॉट सीट पर बैठने का सपना कविता (Kavita Chawla) ने देखा था। उस समय कई बार उनका बेटा मस्ती मजाक में फोन करता और ऐसे बात करता जैसे केबीसी वालों का ही फोन आया हो। कविता ने बताया रजिस्ट्रेशन से हॉट सीट तक का सफर मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। कई बार रजिस्टर्ड करने के बाद कॉल तक नहीं आता था। इसके बाद मुझे कॉल आया और आगे की प्रक्रिया शुरू हुई। अगर कभी ऑडिशन के लिए बुलाया गया तो इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया गया। मैंने हॉट सीट तक जाने के लिए बहुत इंतजार किया।

इसके बाद कविता ने बताया कि उनके ऊपर ना सिर्फ उनके बेटे की बल्कि अपने सास-ससुर की देखभाल की भी जिम्मेदारी थी। कविता ने अपने शब्दों में कहा मैंने अपने बेटे को केजी से आठवीं तक खुद पढ़ाया। मैं उसे पढ़ाने के लिए खुद भी पढ़ती थी और मुझे पता था कि यह पढ़ा हुआ किसी दिन जरूर काम आएगा। मुझे जब भी समय मिलता था उस समय में देश और दुनिया की घटनाओं पर नजर डाल लेती थी। आपकी जानकारी के बता दे कि आप 19 और 20 सितंबर को कविता चावला को केबीसी की हॉट सीट पर देख सकते हैं।

Also Read : Perala Manasa Reddy : तेलंगाना की पेराला मानसा रेड्डी ने की अनोखी पहल, जिससे गरीब और बेसहारा लोगों को सर छुपाने के लिये मिलेगी छत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button