जज़्बा

IAS Roshan Jacob : घुटने भर पानी, एक हाथ से सहारा, दूसरी तरफ छाता, लखनऊ कमिश्नर IAS रोशन जैकब का वीडियो वायरल

IAS Roshan Jacob : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश होती जा रही है। इस वजह से वहां के बहुत इलाकों में पानी भर गया है। इसी बीच लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब शुक्रवार की सुबह जलभराव की स्थिति देखने के लिए गई थी। खुद पानी में घुसकर आईएएस अफसर जैकब उन सभी इलाकों में पहुंची थी, जहां पर पानी ज्यादा भरा था।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में घंटे से भारी बारिश हो रही है। इसी वजह से वहां के बहुत से इलाकों में पानी भर गया है। जबकि शहर के दिलकुशा इलाके में एक मकान के गिरने से 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। बारिश की वजह से लखनऊ के बहुत इलाकों में पानी भर चुका है। इस वजह से लोगों को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के द्वारा आज और कल बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

IAS Roshan Jacob

IAS Roshan Jacob : भारी बारिश को देखते हुए एक एडवाइजरी जारी

इसी बीच लखनऊ में भारी बारिश को देखते हुए एक एडवाइजरी जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना बताइए लखनऊ जिला प्रशासन ने लोगों को पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दे दिए हैं। इसके अलावा जर्जर भवनों से थोड़ा सावधान रहने के लिए कहा गया है। अत्यंत आवश्यक होने पर ही करते बाहर निकलने के लिए बोला गया है। भीड़ भाड़ वाले और ट्रैफिक जाम होने, गड्डों में जान से बचने और खुले सीवर व बिजली के तार खंभो से दूर रहने के लिए बताया गया है।

लखनऊ में बारिश के चलते हुए बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया है। लखनऊ के दिलकुशा इलाके में भारी बारिश के चलते हुए दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत की खबर आई है। दीवार गिरने की घटना उन्नाव के कांठा इलाके में हुई थी। जिसमें 3 लोगों की मौत तो वही स्थान पर हो गई है। लखनऊ के दीवार हादसे पर योगी ने संवेदना जताते हुए मृतक के परिवार वालों को ₹400000 की राहत राशि देने का ऐलान भी कर दिया है।

Also Read : IAS Sreenath K : जानिए कैसे बने श्रीनाथ आईएएस, कभी करते थे रेलवे स्टेशन पर कुली का काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button