एक घर में हुआ बेटी का जन्म तो पेट्रोल पंप के मालिक ने मुफ्त में बांटा पेट्रोल

बेटी

कहते हैं जब हमारे देश में किसी परिवार में नए सदस्य का जन्म होता है तो उसके लिए खूब सारी खुशियां मनाई जाती है। अलग-अलग तरह से खुशी का इजहार भी किया जाता है। अगर परिवार में बेटी का जन्म होता है तो लोग भव्य रुप से कोई भी फंक्शन या पूजा नहीं करते हैं। वहीं अगर परिवार में किसी बेटी का जन्म हो जाए तो वहां पर खुशी बिल्कुल ही कम हो जाती है। जिसकी वजह से हमारे देश में लड़कियों की जनसंख्या लगातार घटती हुई दिखाई दे रही है, परंतु आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बेटी के जन्म के बाद अनोखी तरह से अपनी खुशी मनाई है।

जिस व्यक्ति के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह भारत के राज्य मध्यप्रदेश के बैतूल शहर के रहने वाले हैं। इस समय सोशल मीडिया पर वह काफी ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं। हालांकि यह खबर 1 साल पुरानी है परंतु इन दिनों सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से वायरल हो रही है। यह खबर पिछले साल नवरात्रि के मौके पर हुई थी नवरात्रि के मौके पर व्यक्ति के घर पर बेटी का जन्म हुआ था। जिसके बाद उस व्यक्ति ने लोगों को मुफ्त में पेट्रोल देकर अपनी खुशी जाहिर की थी।

बेटी

बेटी के जन्म पर मुफ्त पेट्रोल बांटा

मध्यप्रदेश के बैतूल शहर के रहने वाले राजेंद्र सेनानी भारत के एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपनी बेटी के जन्म पर मुफ्त पेट्रोल बांटा था। राजेंद्र सेना ने एक पेट्रोल पंप के मालिक हैं जब उनके घर में बेटी का जन्म हुआ तो उन्होंने लोगों को अतिरिक्त पेट्रोल देने का ऑफर निकाला था। ऑफर के अनुसार अगर कोई व्यक्ति ₹100 का पेट्रोल लेता है तो उसे ₹5 का पेट्रोल अतिरिक्त मिलेगा वहीं। अगर कोई व्यक्ति ₹500 का पेट्रोल लेता है तो ₹500 की पेट्रोल लेने पर 10% पेट्रोल मुफ्त में दिया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेटी के जन्म के बाद राजेन्द्र ने खुशी मनाने का इजहार किया लेकिन पेट्रोल के बढ़ते दाम को देखते हुए उन्होंने मुफ्त में लोगों को पेट्रोल देने का फैसला किया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब हमारे देश में कोई व्यक्ति बेटी के जन्म के बाद खुशी मनाया हो इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर अलग-अलग वीडियो देखने को मिल चुकी हैं।

Also Read : Mother Pull Bullock Cart : अपनी बेटी का पेट पालने के लिए मां बैलगाड़ी खींचने पर हुई मजबूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *