जरा हटके

ट्रेन में चॉकलेट बेचती हुई दादी की वीडियो हो रही है तेजी से वायरल, दादी करती हुई दिखाई दे रही है रोजी रोटी के लिए संघर्ष

इंटरनेट पर हर तरह की वीडियो सामने आती ही रहती हैं। लोग अधिकतर फनी और मनोरंजक वीडियो देखना पसंद करते हैं, परंतु कई बार हमारे बीच में ऐसी वीडियो भी सामने आ जाते हैं जो हमारे दिल को छू लेती हैं और जिन वीडियो से हम सीख सकते हैं कि हमें अपनी जिंदगी मुस्कुराकर जीनी चाहिए।

हाल ही में एक ऐसा ही सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला जीवन का संघर्ष करते हुए दिखाई दे रही हैं। इस संघर्ष के बावजूद भी उनके चेहरे पर मुस्कान इतनी प्यारी लग रही है कि वे लोगों का दिल जीत रही हैं और लोगों के सामने प्रेरणा बनकर उभर रही हैं। दरअसल यह वीडियो मुंबई की एक लोकल ट्रेन का है। इस वीडियो में बुजुर्ग महिला चॉकलेट बेचते हुए दिखाई दे रही है यह वीडियो लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

वीडियो

वीडियो को मोना एफ खान द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया

इस वीडियो को मोना एफ खान द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है। इसी के साथ साथ महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। आप इस वीडियो में देख सकते हैं महिला अपने हाथ में चॉकलेट के डिब्बे लिए हुई है वहीं लोकल ट्रेन में यात्रियों के पास चॉकलेट लेकर आती है और उनसे इन्हें खरीदने के लिए पूछती है। इस उम्र में भी वह संघर्ष कर रही हैं लेकिन चेहरे पर मुस्कान लेकर।

इस वीडियो में एक कैप्शन भी लिखा गया है “किसी की जिंदगी आराम है संघर्ष किसी की जिंदगी का नाम है यह महिला और इनके जैसे हजारों लोग जो मेहनत करके दो वक्त की रोटी कमाते हैं हो सके तो उनसे सामान जरूर खरीदें”। इसी के साथ मोना ने अपने संग्राम पर इस वीडियो में लिखा है कि “वह मांग नहीं रहे मेहनत कर रहे हैं हो सके तो उनकी मदद करें”।

ट्विटर पर इस वीडियो को लगभग एक लाख 13000 से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। वही इंस्टाग्राम पर इसे लाखों लोगों ने लाइक भी किया है। लोग महिला के इस जज्बे को देखकर काफी हैरान है और कई लोग इनकी मदद के लिए भी आगे आना चाहते हैं। वही बहुत से लोग बुजुर्ग के जज्बे को सलाम करके उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Also Read : Food Delivery On Horse : घोड़े पर बैठ खाना डिलीवर करने निकला स्विगी का डिलीवरी बॉय, वायरल हो रहा वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button