Success Story: स्कूल टीचर UPSC की तैयारी करते करते बन गया एक्टर, बिग बी ने दिया पहला ब्रेक

Success Story

Success Story: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने बड़े सुपरस्टार की तरह करोड़ों रुपए नहीं कमाए होंगे। लेकिन साइड एक्टर होने के बावजूद लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। आज हम ऐसे ही एक साइड एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनका नाम है चंद्रचूड़ सिंह। इस अभिनेता के फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहा है। चंद्रचूड़ सिंह एक स्कूल टीचर थे, लेकिन उन्होंने स्कूल टीचर की नौकरी छोड़कर अभिनेता बनने का फैसला ले लिया था।

हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म कठपुतली में आपने इन्हें पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाते हुए देखा होगा। हम आपको बता दें कि फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले चंद्रचूड़ सिंह एक स्कूल टीचर हुआ करते थे। जब वह शिक्षक थे तब उन्होंने कभी भी सोचा नहीं था कि वह फिल्मी दुनिया में अपना कदम रखेंगे।

 

Success Story

Success Story: IAS ऑफिसर बनना चाहते थे

चंद्रचूर सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था। 11 अक्टूबर 1968 को इन्होंने जन्म लिया। अपने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद चंद्रचूड़ सिंह दिल्ली के वसंत वैली स्कूल में बच्चों को म्यूजिक के साथ-साथ हिस्ट्री पढ़ाना शुरू कर दिया था। वसंत वैली स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ चंद्रचूड़ सिंह आईएएस ऑफिसर बनने की तैयारी भी कर रहे थे।

फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले चंद्रचूड़ सिंह आईएएस ऑफिसर बनने के लिए यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। लेकिन कुछ समय बाद 1988 में चंद्रचूड़ सिंह मुंबई आ गए और देखते ही देखते 1990 में इन्हें पहली फिल्म का ऑफर आया।

लेकिन अफसोस यह हुआ कि आधी फिल्म की शूटिंग होने के बाद फिल्म बंद हो गई। फ़िल्म बंद होने के बाद चंद्रचूड़ को करीब 5 साल तक कोई भी फिल्म में काम नहीं मिला.

Success Story

Success Story: अमिताभ के प्रोडक्शन हाउस से मिला ब्रेक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का जन्मदिन 11 अक्टूबर को आता है। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि चंद्रचूड़ सिंह को पहली फिल्म अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने दी। जया बच्चन ने फिल्म तेरे मेरे सपने के स्क्रीन टेस्ट के लिए चंद्रचूड़ सिंह को बुलाया था।

साल 1996 में आई फिल्म तेरे मेरे सपने में चंद्रचूड़ सिंह ने अपना पहला डेब्यू किया, जिसे अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस द्वारा प्रोड्यूस किया गया था। देखते ही देखते चंद्रचूड़ सिंह ने माचिस और आमदनी अट्ठानी खर्चा रुपैया जैसी फिल्मों में भी काम किया है। माचिस फिल्म के कारण चंद्रचूड़ सिंह को फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू का अवार्ड भी दिया गया था।

 

Success Story

माचिस फिल्म के बाद चंद्रचूड़ सिंह सुर्खियों में बने रहने लगे और देखते ही देखते उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। दाग द फायर, जोश, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया इन सभी फिल्मों में अपने चंद्रचूड़ सिंह को तो देखा ही होगा। 2001 के दौरान चंद्रचूड़ सिंह का एक गंभीर एक्सीडेंट हो गया जिसके कारण उनका कैरियर फिर से नीचे आ गया। लेकिन साल 2012 में इन्होंने फिर से वापसी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *