जरा हटके

Laborer Got Diamond : पल भर में बदली मजदूर की किस्मत, मिला लाखों का हीरा

Laborer Got Diamond : किसी ने सच ही कहा है, किस्मत की किताब का पन्ना पलटने में देर नहीं लगती। किस्मत का खेल कभी-कभी इंसान को फलक से आसमां तक का सफर करवाता है, तो कभी-कभी आसमान पर बैठे इंसान को नीचे गिराने में दर नहीं करता। कुछ ऐसा ही वाकया हुआ है मध्यप्रदेश के एक मजदूर के साथ। पलक झपकते ही इस मजदूर की किस्मत बदल गई और वो रातों-रात लखपति बन गया।

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के एक मजदूर को बेशकीमती हीरा मिला (Laborer Got Diamond) है। यह हीरा 11.88 कैरट का है। बताया जा रहा है कि हीरे की कीमत लाखों में हो सकती है। खदान में मिले इस हीरे ने मजदूर की मेहनत और किस्मत दोनों का फल उसे दे दिया है। खबरों की मानें तो हीरा नगरी के नाम से मशहूर ज़िला पन्ना में झरकुआ गांव के रहने वाले प्रताप सिंह यादव को ये हीरा मिला है। शख़्स ने बीते 3 महीनों से दिन रात मेहनत की, जिसके बाद उसे ये हीरा मिला।

Laborer Got Diamond

Laborer Got Diamond : 11.88 कैरट का हीरा मिल गया

बता दें कि प्रताप सिंह खेती और मज़दूरी के सहारे अपना और परिवार का भरण पोषण करते हैं। ग़रीबी से परेशान प्रताप ने फ़रवरी में सरकारी हीरा कार्यालय में आवेदन दिया था। उन्होंने सरकार से 10/10 का हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा लिया था। प्रताप की दिन रात की मेहनत अंत में रंग लाई और उन्हें 11.88 कैरट का ये हीरा मिल गया।

बता दें कि प्रताप ने कृष्ण कल्याणपुर स्थित उथली खदान को खोदा था, जहां पर उन्हें 11.88 कैरट का हीरा मिला। मिली जानकारी के मुताबिक इस हीरे की क़ीमत 60 लाख से ज़्यादा बताई जा रही है। हीरा अधिकारी रवि पटेल ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि प्रताप को मिला हीरा जैम क्वालिटी का है। इस हीरे को नीलामी में रखा जाएगा। नीलामी में मिले पैसों में से 12 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर शेष पैसा प्रताप को मिलेगा। इस बीच प्रताप ने हीरा सरकारी कार्यालय में जमा कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button