किस्मत: किस्मत ने खेला ऐसा खेल मां और बेटे की एक साथ लगी लॉटरी मिनटों में जीते लाखों रुपए

किस्मत

किस्मत:  कहते हैं ना किस्मत का खेल बहुत ही अजीब होता है। बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो अपनी जॉब के चलते अपने सपने पूरे नहीं कर सकते हैं। अपना घर या कार नहीं खरीद सकते हैं, परंतु कुछ लोगों की किस्मत इतनी मस्त होती है कि वह बिना कुछ किए ही सब कुछ हासिल कर सकते हैं। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आ रही है जहां पर मां और बेटे की एक ही साथ लॉटरी लग गई है और उनके किस्मत एकदम से बदल गई है। इन दोनों मां-बेटे ने एक साथ 60 लाख रुपये जीते हैं।

एक खबर के अनुसार एक भाग्यशाली मां और बेटे दोनों ने पीपल्स पोस्ट कोड लॉटरी में 30000 पाउंड और 30000 पाउंड जीते हैं। इस जीत में दोनों ने मिलकर 60 पाउंड जीते हैं जो भारतीय मुद्रा के करीब 60 लाख के मुताबिक हैं। 60 वर्षीय कैथरीन मिलर और उनके बेटे 35 वर्षीय पॉल ने बूटल मर्सी साइड में लॉटरी में जैकपोट जीता है।

किस्मत

कैथरीन ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने लॉटरी खेलना तभी शुरू किया जब उनके बेटे ने उन्हें ऐसा करने के लिए मनाया। वह कहती थी कि मेरे बेटे ने पीपल्स लॉटरी खेलना शुरू कर दिया था और मुझे भी साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने अपने इस फैसले के लिए खुशी भी जताई। उन्होंने अपने अन्य दोस्तों और परिवार को पहले ही लॉटरी में शामिल कर लिया है क्योंकि इससे ना केवल चैरिटी का फायदा हो रहा है बल्कि वह सब मानते हैं कि हम सब फिर से विजेता बन सकते हैं।

कैथरीन का कहना है कि मैं अपनी बहन को देखने के लिए अबू धाबी गई इसीलिए यह जानकर बहुत ही अच्छा लगा कि वापस आने पर मुझे पैसों की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। एक ही समय में मैं और मेरे बेटे का जीतना बहुत ही अच्छा है क्योंकि हम एक साथ जश्न मना सकते हैं। पॉल के अनुसार उन्हें कुछ पैसे बचाने की भी उम्मीद है इसके बावजूद वह अपने बेटे पर कुछ पैसे खर्च करना चाहती हैं। वे आगे कहते है कि उनकी माँ की जीत ने यह और भी खास बना दिया है।

किस्मत

पीपल्स पोस्ट कोड लॉटरी के अंबेस्टर मेट जॉनसन चेक देने के लिए दोनों मां-बेटे के पास गए तो उन्होंने कहा कि इनाम देना हमेशा एक रोमांचक समय होता है। उन्हें कैथलीन और उनके बेटे के साथ एक कप चाय लेनी पड़ी और उनकी योजनाओं के बारे में भी सुनना पड़ा। यह लॉटरी कई नाम पीपुल्स पोस्टकोड के विशेष विशेष अभियान का हिस्सा था। इस लॉटरी के अनुसार पिछले साल दिसंबर के ड्रॉ के दौरान 30000 पाउंड प्रति टिकट का रोज का एक पोस्ट और निकाला गया था।

इस लॉटरी के लिए हर महीने 10 पाउंड खर्च करने होते हैं और हर दिन इसमें गारंटी के साथ विजेता चुने जाते है. अपने चुने हुए पोस्ट कोड के साथ लोग खेलते हैं और ऑटोमेटिक रूप से ड्रो में एंट्री कर जाते हैं. प्रत्येक टिकट का 33% हिस्सा दान में चला जाता है. साल 2005 से 9 हजार से अधिक चैरिटी और अच्छे कामों के लिए 75 करोड पाउंड से ज्यादा जुटा लिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *