जरा हटके

IAS Tina Dabi : यह लड़की बचपन से ही पढ़ाई में थी जीनियस अब 12 वीं कक्षा के नंबर जानकार रह जायेंगे दंग

IAS Tina Dabi : आज हम बात करने जा रहे हैं आईएएस टीना डाबी के बारे में इस नाम से शायद हर कोई परिचित होगा। ज्यादातर लोग इन्हें 2015 से पहचानते हैं जिन्हें नहीं पता उनकी जानकारी के लिए हम बता दें कि टीना डाबी यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर रह चुकी है, लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि टीना डाबी यूपीएससी ही नहीं बल्कि 12वीं क्लास में भी सीबीएसई टॉपर रह चुकी है। टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से टॉप किया था।

आज इनकी सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। यह किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। टीना जो भी पोस्ट शेयर करती है वह देखते ही वायरल हो जाती है। टीना डाबी कई वजह से खबरों में रह चुकी है। चाहे उनकी पहली शादी हो या फिर उनका तलाक हो या फिर उनकी दूसरी शादी ही क्यों नहीं हो। लेकिन आज हम आपको उनकी 12वीं क्लास के नंबर बताने जा रहे हैं जिन्हें सुनने के बाद एक बार तो आप भी चौंक जाएंगे।

IAS Tina Dabi

IAS Tina Dabi : बचपन से ही पढ़ाई में होशियार

टीना डाबी बचपन से ही पढ़ाई में होशियार रही है। 12वीं क्लास के इन दो सब्जेक्ट के नंबर जिन को सुनने के बाद आप भी चौंक जाएंगे। जी हां पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री में उन्होंने 100 में से 100 नंबर प्राप्त किए थे। टीना की शुरुआती पढ़ाई जीसस एंड मैरी स्कूल से हुई थी। उनके बारे में के नंबर देखने के बाद लोग अक्सर हैरान रह जाते हैं। कॉलेज के पहले साल से ही उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी। टीना के जैसे उनकी छोटी बहन रिया डाबी भी जीनियस है रिया ने साल 2021 में 15वीं रैंक लाकर सबको चौंका दिया था।

टीना राजस्थान के जैसलमेर में डीएम का पद संभाल रही है और वह 2015 से ही सुर्खियों में टीना अतहर आमिर के साथ शादी को लेकर चर्चा में बनी हुई थी। इन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय नहीं चला और 2021 में दोनों का तलाक हो गया। हाल ही में टीना ने आईपीएस प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदीप 2013 बैच के आईएएस अधिकारी है इनकी शादी के दौरान दोनों की उम्र को लेकर काफी चर्चा चली थी।

Also Read : IAS Anurag Kumar : आज दुनिया जिसे IAS अनुराग के नाम से जानती हैं पहले पढ़ाई से भागे, फिर 12वी और ग्रेजुएशन में हुए थे फेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button