जरा हटके

गुजरात के व्यक्ति के खाते में आ गए गलती से 11000 करोड रुपए, खर्च करने की बजाय किया उसने ऐसा काम

कुछ दिन पहले की घटना है कि ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की के खाते में गलती से ₹240000000 आ गए थे। उस समय उसमें उन पैसों को खर्च कर दिये और वापस नहीं किए ऐसा ही एक मामला और गुजरात का सामने आ रहा है। वहां पर एक शख्स के डीमैट अकाउंट में करोड़ों रुपए आ गए हैं और उस व्यक्ति ने बिना कुछ सोचे समझे ऐसा काम कर दिया है कि बैंक वालों की नींद तक उड़ गई है।

खबरों के मुताबिक यह मामला गुजरात के अहमदाबाद का है। वहां पर रमेश सागर नाम के अकाउंट में गलती से करोड़ों रुपए आ गए हैं। वह व्यक्ति शेयर मार्केट में पैसे लगाता है हाल ही में जब उसने अपने अकाउंट खोला तो उसमें 11677 करोड रुपए दिखने लगे हैं। रमेश को इतने पैसे देखने के बाद विश्वास नहीं हुआ उसने बहुत बार चेक किया इसके बाद उन्होंने दिमाग लगाया और उस पैसे से और ज्यादा पैसे कमाने का प्लान बनाया।

गुजरात

गुजरात के रमेश सागर ने किया ऐसा काम

सागर ने उन पैसों में से 2 करोड रुपए की राशि शेयर मार्केट में लगा दी। यह सारा खेल बैंक सिस्टम की गड़बड़ी की वजह से हुआ था लेकिन सागर ने दिमाग लगाया और उससे जबरदस्त फायदा भी कमाया। खबरों के मुताबिक उस दिन में रात को बैंक ने सारी राशि वापस भी ले ली लेकिन उन्होंने जो दो करोड़ मार्केट में लगाए थे उससे उनको ₹500000 का फायदा भी हुआ था।

रमेश सागर ने कहा कि वह पिछले 5 से 6 साल से शेयर मार्केट में निवेश कर रहा है इसके लिए उन्होंने एक डीमैट अकाउंट भी खुल गया हुआ था जो कोटकसिक्योरिटीज का था 27 जुलाई को उनके खाते में अचानक से 116,77,24,43,277 रुपए दिखने लगे। शुरू में तो उसको समझ नहीं आया कि वह कहां से आए इसके बाद बैंक वाली की गलती का एहसास हुआ था। उसने उसमें से ₹20000000 शेयर मार्केट में लगा दीजिए जिससे 5 करोड का मुनाफा भी कमाया हालांकि उसी रात बैंक ने सारे पैसे वापस भी ले लिए थे।

Also Read : दुनिया के सबसे अमीर गांव की लिस्ट में शामिल है भारत का Madhapar गांव, जानें वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button