ज्ञान

Answer Sheet Inspection : हाई कोर्ट ने किया आदेश जारी अभ्यर्थी को अपनी उत्तर पुस्तिका के निरीक्षण का कानूनी अधिकार

Answer Sheet Inspection : इलाहाबाद कोर्ट के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है कि अभ्यर्थी को अपनी उत्तर पुस्तिका का निरीक्षण करने का कानूनी अधिकार दिया जा रहा है। ऐसे में अगर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा की गोपनीयता को बरकरार रखते हुए याची को 1 महीने के भीतर 7 दिन की मार्जिन देकर नियत तिथि और समय पर निरीक्षण करने का अवसर दिया जाएगा।

Answer Sheet Inspection : सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसले के आधार पर आदेश दिया गया

कोर्ट ने यह आदेश भी दिया है कि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसले के आधार पर आदेश दिया गया है और यह कहा गया है कि ऐसा अवसर देने से जनहित या गोपनीयता प्रभावित नहीं होती ना ही सरकारी कामकाज में व्यवधान उत्पन्न होता है।

यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने मौनेद्र कुमार की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है। इसमें याची का कहना है कि वह लोक सेवा आयोग के कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2013 की लिखित परीक्षा की अपनी उत्तर पुस्तिका का निरीक्षण करना चाहते हैं। हालांकि आयोग इसकी अनुमति नहीं दे रहा है लेकिन अब आयोग की ओर से इसका प्रतिवाद नहीं किया गया अब इस पर कोर्ट ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Answer Sheet Inspection

Answer Sheet Inspection : 2019 में इसका रिजल्ट जारी किया गया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 में इसका रिजल्ट जारी किया गया था। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में सम्मिलित अवर अभियंता परीक्षा 2013 की लिखित परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर 2019 को जारी किया गया था। लिखित परीक्षा 22 और 23 मई 2016 को प्रयागराज और लखनऊ के सभी केंद्रों पर हुई थी।

जिसमें कुल 13745 स्टूडेंट शामिल हुए थे। सामान्य चयन के लिए 2642 और विशेष चयन के 32 पद समेत कुल 2674 पदों के सापेक्ष 3710 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button