करियर

Bhabha Atomic Research Centre : दसवीं में हो गए हैं पास तो BARC में मिलेगी नौकरी जाने पूरी खबर

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (Bhabha Atomic Research Centre) मुंबई ने स्टेनोग्राफर पर असिस्टेंट और ड्राइवर के पदों को भरने के लिए आवेदन निकाले हैं। जो लोग भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आप इसकी (Bhabha Atomic Research Centre) आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं इसके आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू होने जा रही है।

आवेदन अप्लाई करने की शुरुआती तिथि 1 जुलाई 2022 है, जबकि इसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 तय की गई है। इस पद के लिए कोई पद 89 पद निकाले गए हैं। इसमें वर्क असिस्टेंट 72 है, जबकि यू आर पद 20 है, इसमें sc के लिए 15 सीट है और st के लिए 12 सीट है ओबीसी के लिए 15 सीट निर्धारित की गई हैं, जबकि ईडब्ल्यूएस के लिए 3 सीटें निर्धारित की गई है।

Bhabha Atomic Research Centre

Bhabha Atomic Research Centre : ड्राइवर के लिए केवल 11 पद

ड्राइवर के लिए केवल 11 पद निकले हैं जिसमें यू आर के 4 पद हैं, sc के लिए 2 पद है st के लिए 2, ओबीसी के लिए भी 2 पद हैं जबकि ईडब्ल्यूएस के लिए केवल 1 ही पद निकाला गया है।

स्टेनोग्राफर ग्रेड III के लिए 6 पद निकले हैं जिसमें यू आर के लिए 3 पद हैं, जबकि sc के लिए एक ओबीसी के लिए भी 1 और सेंट के लिए भी 1 ही पद जारी किया गया है।

वर्क असिस्टेंट के लिए 10वीं पास होना अनिवार्य है। स्टेनोग्राफर के लिए न्यूनतम अंक 50% दसवीं में होने अनिवार्य है। इसी के साथ न्यूनतम 8 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी स्टेनोग्राफर में और टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी अनिवार्य है।

Bhabha Atomic Research Centre : दसवीं पास और वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य

इसी के साथ ड्राइवर दसवीं पास और वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है। इसमें असिस्टेंट की आयु 18 से 27 वर्ष निर्धारित की है, जबकि स्टेनोग्राफर की आयु भी 18 से 27 वर्ष की है और ड्राइवर की आयु भी 18 से 27 वर्ष निर्धारित की गई है।

उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के तौर पर ₹100 भुगतान भी करना पड़ सकता है। वही अगर इनके वेतन की बात की जाए तो स्टेनोग्राफर के लिए ₹25000 प्रति माह, ड्राइवर के लिए ₹19000 प्रति माह और कार्य सहायक के लिए ₹18000 प्रति माह निर्धारित किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button