कारोबार

इस व्यक्ति ने आईटी कंपनी में नौकरी छोड़ी और लगाया खतरनाक आईडिया आज सालाना करते हैं एक करोड़ की कमाई

कई बार आपने सुना होगा कि लोग बड़ी कंपनी में नौकरी करते हुए भी उसे छोड़ देते हैं और अपना छोटा व्यवसाय शुरू करने का प्रयत्न करते हैं। ऐसा करने की वजह यह होती है कि उन्हें नौकरी में दिलचस्पी नहीं होती है। वह कुछ अलग से और अपने दिल का काम करना चाहते हैं क्योंकि वह चाहते हैं कि काम करने के लिए मन लगना बहुत ही जरूरी होता है। आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं एक व्यक्ति जिसका नाम श्रीनिवास गौड़ा है। जिसने आईटी कंपनी में लाखों का पैकेज छोड़ दिया और गधी का दूध बेचना शुरू किया।

कर्नाटक के बेंगलुरु में रहने वाले हैं इन्होंने आईडी में नौकरी छोड़ दी और गधी के दूध का कारोबार शुरू किया। आज के समय में यह बहुत ही अच्छी कमाई कर रहे हैं। उन्होंने 20 गधी से डोंकी मिल्क फार्म शुरू किया और कुल मिलाकर ₹4200000 का निवेश भी किया। उन्हें अपनी नौकरी में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी उन्होंने अलग से कुछ करने का सोचा इसीलिए आखिरी में गधी का दूध बेचने लगे।

नौकरी

नौकरी छोड़ डोंकी फार्म की शुरुआत की

इसके बारे में श्रीनिवास गौड़ा का कहना है कि जब उन्होंने यह आईडिया लगाया तो लोगों ने उनका बिल्कुल भी साथ नहीं दिया। इसके बावजूद भी वह रुके नहीं और काम की नींव रखी। श्रीनिवास ने सबसे पहले नौकरी छोड़ी, इसके बाद रहे दक्षिण कन्नड़ जिले में अपना डोंकी फार्म की शुरुआत की। उन्होंने कर्नाटक और भारत में पहला डोंकी फार्मिंग एंड ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत की थी। हालांकि उसमें सबसे पहले ₹4000000 का निवेश भी किया था। धीरे-धीरे उनका कारोबार बढ़ता गया और दूध के आर्डर मिलने लगे। अब तक देखा जाए श्रीनिवास 1700000 से भी ज्यादा का आर्डर पूरा कर चुके हैं।

श्रीनिवास गौड़ा 30 मिलीलीटर गधी के दूध का पैकेट ₹150 में बेचते हैं। श्री निवास की योजना कर्नाटक के बहुत सारे शहरों में गधी का दूध बेचने की शुरू हो चुकी है, जिसमें दुकानें मॉल और सुपरमार्केट इत्यादि भी शामिल है। उनका सपना कई ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनियों को डोंकी फार्म दूध बेचने का भी है।

Also Read : विदेश से करोड़ों की नौकरी छोड़ शुरू किया अपना बिज़नेस, आज जेब में है 600 करोड़ रु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button