कारोबार

जानिए दीप्ति अवस्थी की कहानी, जो कभी कर्ज में डूबी हुई थी लेकिन आज है करोड़ों की मालकिन

आज हम आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं जो कभी कर्ज में डूबी हुई थी लेकिन आज करोड़ों की मालकिन बनी हुई है. दीप्ति अवस्थी जन्म के बाद से दिल्ली में रहने लगी थी। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा और उच्च शिक्षा दिल्ली से ही पूरी की थी। ग्रेजुएशन के बाद उनके मन में सीए करने का विचार आया और उन्होंने एडमिशन ले लिया। कुछ समय बाद उन्होंने ca छोड़ दिया 2014 में सीए छोड़ने के बाद कुछ नया करने की सोची।

इसी बीच उन्हें एक कार्यक्रम आयोजित करने का मौका मिला इस कार्यक्रम में बड़ी-बड़ी हस्तियां भी थी। दीप्ति अवस्थी ने आयोजन की जिम्मेदारी ली परंतु दुर्भाग्य की वजह से कार्यक्रम के लिए स्पॉन्सर नहीं मिले और टिकट भी नहीं बिके। जिसकी वजह से 4000000 रुपए का नुकसान हो गया और उस समय दीप्ति का पार्टनर इवेंट छोड़कर भाग गया।

दीप्ति अवस्थी

दीप्ति अवस्थी अपनी जगह पर डटी रही

अब दीप्ति के सामने केवल दो स्थिति थी या तो भाग जाओ या स्थिति का सामना करो। दीप्ति अपनी जगह पर डटी रही और उसके परिवार ने उसका साथ दिया। जब उसके पिता को पता चला है कि बेटी को 40 लाख का नुकसान हुआ है तो उन्होंने घर बेचकर इसकी भरपाई की और अपनी बेटी का साथ दिया।

हालांकि दीप्ति अवस्थी सदमे में चली गई थी। इसके बाद उनके पिता ने उन्हें बहुत समझाया और वह सदमे से उभर कर फिर से काम करने का फैसला करने लगी। इस घटना के होने के लगभग 3 महीने बाद दीप्ति अवस्थी के माता-पिता ने उनकी शादी विकास शर्मा से कर दी। विकास पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे थे परंतु वह खुद दोनों अपनी अलग शुरुआत करना चाहते थे। ऐसे में विकास ने नौकरी छोड़ दी और फ्रीलांसिंग के जरिए काम करने लगे।

इसके बाद एक प्रोजेक्ट के दौरान होर्डिग्स लगवाने की वजह से विकास काफी परेशान थे। ऐसे में उन्होंने सोचा क्यों ना इसी की एक कंपनी बना ली जाए। जो लोगों की होर्डिग्स का काम सिर्फ एक क्लिक में ही हो सके। ऐसे में उन्होंने गो होर्डिग्स डॉट कॉम की स्थापना की देखते ही देखते उनके सपने ने उड़ान भर ली और महज 2 साल में वह दोनों ₹120000000 के मालिक बन गए।

Also Read : Frozen Peas Business : फ्रोजन मटर का बिजनेस कर कमाये लागत के मुकाबले 50 से 80 प्रतिशत तक ज्यादा मुनाफा, नुकसान की भी गुजाइंश नहीं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button